List of Top 7 Photo Edit Karne Wala Apps


Android के लिए सर्वश्रेष्ठ फोटो एडिटिंग ऐप्स को खोजना काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसका कारण इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बड़ी संख्या में डिजाइन किए गए ऐप्स हैं। आप अद्वितीय कार्यक्षमता के साथ सर्वश्रेष्ठ एआई फोटो संपादक पा सकते हैं, मुफ्त, साथ ही बहुत सारे सरल भुगतान किए गए फोटो फिल्टर ऐप भी।

आपके लिए सब कुछ स्पष्ट करने के लिए, मैंने विश्वसनीय और अक्सर उपयोग किए जाने वाले एंड्रॉइड फोटो संपादकों की एक सूची तैयार की है।

" Note : Find all apps in Google playstore and Download "

1. FixThePhoto - Editing and retouching by professionals

पेशेवरों द्वारा संपादन और रीटचिंग
मुफ्त परीक्षण
फिक्स द फोटो टीम द्वारा व्यावसायिक संपादन
मुख्य छवि मापदंडों का समायोजन
रचनात्मक तत्वों को जोड़ने की क्षमता
24/7 सेवा
कोई नहीं
एंड्रॉइड लोगो के लिए फोटो फोटो एडिटिंग ऐप को ठीक करें
फोटो को ठीक करो
डाउनलोड करना

निर्णय: फिक्स द फोटो एंड्रॉइड के लिए उपयोग में आसान संपादन ऐप है जो पेशेवर स्तर पर फ़ोटो को बढ़ाने के लिए उन्नत टूल के सेट के साथ आता है। उपयोगकर्ता बिना किसी शुल्क के इस एप्लिकेशन की मुख्य विशेषताओं का परीक्षण करने के लिए परीक्षण संस्करण स्थापित कर सकते हैं।

ऐप में वे सभी टूल शामिल हैं जिनकी आपको अपनी तस्वीरों को संपादित करने और उनमें से अवांछित विवरण हटाने के लिए आवश्यकता हो सकती है। आपके ऑर्डर को FixThePhoto रीटचर्स द्वारा पूरा किया जाएगा। आपको केवल अपनी तस्वीरें अपलोड करने और अपनी आवश्यकताओं को सूचीबद्ध करने की आवश्यकता है।

पेशेवर आपकी तस्वीरों में आपके चेहरे के आकार को संपादित कर सकते हैं, आपको पतला दिखा सकते हैं, और यदि आवश्यक हो तो पृष्ठभूमि को बदल सकते हैं। आप उन्हें रंगों को बदलने, पुरानी तस्वीरों को पुनर्स्थापित करने, राहगीरों को हटाने या फ्रेम को अव्यवस्थित करने वाली वस्तुओं को हटाने के लिए भी कह सकते हैं।

एंड्रॉइड स्क्रीन के लिए फोटो फोटो एडिटिंग ऐप को ठीक करें

2. Adobe Photoshop Express - AI editing tools

स्वचालित छवि सुधार
Adobe Sensei डिजिटल प्रौद्योगिकियाँ
स्वचालित परिप्रेक्ष्य सुधार
स्पॉट रिकवरी फ़ंक्शन
रॉ तस्वीरों का संपादन
नहीं मिला
एंड्रॉइड के लिए एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस फोटो एडिटिंग ऐप
एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस
डाउनलोड करना

फैसला: चूंकि मोबाइल एप्लिकेशन का बाजार फलफूल रहा है, इसलिए Adobe ने मोबाइल उपकरणों के लिए फोटोशॉप एनालॉग - फोटोशॉप एक्सप्रेस विकसित किया है। फोटो एडिटिंग के लिए सबसे अच्छे एंड्रॉइड ऐप में से एक स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध है। यह आईओएस और विंडोज के साथ पूरी तरह से काम करता है और पूरी तरह से मुफ्त है। आप इस एंड्रॉइड फोटो एडिटिंग ऐप का उपयोग इमेज रीटचिंग, रंगों और वस्तुओं को बढ़ाने और विकृति को ठीक करने के लिए कर सकते हैं।

Android के लिए यह फोटो एडिटिंग ऐप JPEG, PNG और RAW इमेज को सपोर्ट करता है। चूंकि यह एक स्वचालित फोटो संपादक है, आप कुछ ही क्लिक में कंट्रास्ट, एक्सपोजर, व्हाइट बैलेंस को सही कर सकते हैं, रेड-आई प्रभाव को हटा सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

हालांकि, उपकरणों के बड़े सेट और बड़े टेम्प्लेट लाइब्रेरी के बावजूद, इस एप्लिकेशन का उपयोग केवल त्वरित छवि संपादन के लिए किया जा सकता है। गहन फोटो संपादन के लिए, लाइटरूम को मुफ्त में प्राप्त करने या फोटोशॉप को मुफ्त में डाउनलोड करने का तरीका जानें।

एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए एडोब फोटोशॉप एक्सप्रेस फोटो एडिटिंग ऐप

3. PhotoDirector - Auto spot smoothing

4K इमेज के साथ काम करें
सभी छवि संकल्पों का समर्थन करता है
नवीनतम एआई उपकरण
फोटो एनिमेशन बनाने की अनुमति देता है
चयनात्मक फोटो संपादन समारोह
कोई मैन्युअल त्वचा चौरसाई नहीं
एंड्रॉइड के लिए फोटोडायरेक्टर फोटो एडिटिंग ऐप
फोटो निदेशक
डाउनलोड करना

निर्णय: यदि आपको पीसी के लिए फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग किए बिना छवि के किसी भी क्षेत्र को स्टाइल और संपादित करने के लिए प्रोग्राम की आवश्यकता है, तो आप PhotoDirector Photo Editor आज़मा सकते हैं। इस एंड्रॉइड फोटो एडिटिंग ऐप के स्मार्ट फीचर्स से आप डिजिटल शोर, खराब रोशनी, धुंधली तस्वीरों को ठीक कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। नवीनतम एनिमेशन और फैलाव उपकरणों का उपयोग करके, आप गतिशील चित्र और नाटकीय चित्र बना सकते हैं।

आपकी तस्वीरों में चमक, कंट्रास्ट, संतृप्ति और रंग तापमान को समायोजित करना संभव है। आप अनावश्यक वस्तुओं को हटा भी सकते हैं, या अद्वितीय फ़ोटो बनाने के लिए उनका क्लोन बना सकते हैं। यह कार्यक्रम इंस्टाग्राम पर तेजी से छवि पोस्ट करने और फिल्टर की एक विशाल विविधता के लिए इंस्टाफिल टूल प्रदान करता है।

एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए फोटोडायरेक्टर फोटो एडिटिंग ऐप

4. Ribbet - Thousands of effects

हजारों प्रभाव
इन-बिल्ट कोलाज मेकर
अद्भुत कार्ड टेम्पलेट्स
विभिन्न प्रकार के स्टिकर और फिल्टर
पूर्ण पहुंच के लिए साइन अप करने की आवश्यकता है
एंड्रॉइड लोगो के लिए रिबेट फोटो एडिटिंग ऐप
रिबेट

फैसले: रिबेट के साथ, आप अपनी छवियों को और अधिक आकर्षक दिखने के लिए जल्दी से संपादित कर सकते हैं। इस सेवा में संपादन उपकरणों की एक श्रृंखला है जो आपको अपनी छवियों को क्रॉप करने और उनका आकार बदलने की अनुमति देती है।

इसके अलावा, आप अपनी तस्वीरों को और बेहतर बनाने के लिए विभिन्न सेटिंग्स को एडजस्ट कर सकते हैं। अपने चित्रों को और भी अधिक आकर्षक बनाने के लिए, आप स्टिकर जोड़ सकते हैं, फ़िल्टर लगा सकते हैं और कोलाज बना सकते हैं। एक और फायदा यह है कि आप मेकअप की किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए "टच-अप" टूल का उपयोग कर सकते हैं।

अपनी तस्वीर संपादित करने के बाद, आप इसे अपने पीसी पर सहेज सकते हैं या विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के टेम्प्लेट का उपयोग करके जल्दी से कोलाज बना सकते हैं जिन्हें आपकी पसंद के अनुसार और अनुकूलित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप टेम्प्लेट का आकार बदल सकते हैं, विभिन्न फ़्रेम जोड़ सकते हैं और अपनी तस्वीरों का क्रम बदल सकते हैं।

एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए रिबेट फोटो एडिटिंग ऐप

5. Image Editor - Includes a bunch of PIP image effects

पीआईपी छवि प्रभावों का एक गुच्छा शामिल है
चित्र कोलाज डिजाइन करने के लिए प्रभाव
गुणवत्ता पीआईपी छवि प्रभाव
फोटो फिल्टर का अच्छा संग्रह
फसल और आकार बदलें उपकरण
उन्नत कार्यक्षमता का अभाव है
एंड्रॉइड लोगो के लिए इमेज एडिटर फोटो एडिटिंग ऐप
छवि संपादक
डाउनलोड करना

फैसले: छवि संपादक को एल्सनर टेक्नोलॉजीज द्वारा विकसित किया गया था ताकि आपको छवियों को सुधारने, कोलाज डिजाइन करने और अपनी तस्वीरों के स्वरूप को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रभावों को लागू करने में मदद मिल सके। शामिल पिक्चर-इन-पिक्चर प्रभाव सभी प्रकार के लेआउट, पिक्चर ग्रिड, पृष्ठभूमि आदि के साथ प्रयोग करते हुए स्टाइलिश कोलाज बनाने के लिए एकदम सही हैं।

आप रंगों को एडजस्ट करके, ओवरले और टेक्स्ट जोड़कर और अन्य प्रदान किए गए टूल का उपयोग करके अपने फ़ोटोग्राफ़ को और बेहतर बना सकते हैं। छवि संपादक छवि फ़िल्टरों की अधिकता प्रदान करता है, जिनमें वे भी शामिल हैं जो आपको अपनी तस्वीरों की चमक, कंट्रास्ट और संतृप्ति के साथ छेड़छाड़ करने की अनुमति देते हैं। अन्य उपयोगी सुविधाएँ जो आपको यहाँ मिलेंगी, वे हैं आकार बदलना, रंग बिखेरना, सफ़ेद करना, दोष हटाना, काट-छाँट करना, इत्यादि। छवि संपादक आपको कुछ ही सेकंड में अपनी छवियों को Instagram, Twitter, Facebook और Pinterest पर समायोजित और साझा करने देता है।

एंड्रॉइड इंटरफ़ेस के लिए छवि संपादक फोटो संपादन ऐप

6. Fotor - Over 200 collage templates

अद्वितीय छवि संपादन सुविधाएँ
10 से अधिक फोटो संपादन कार्य
बहुत सारे प्रभाव और फ़िल्टर
स्वचालित फोटो संपादन प्रक्रिया
Fotor सामाजिक नेटवर्क
गैलरी में छवियों का बार-बार गायब होना
कुछ सुविधाएँ केवल प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं
Android के लिए फोटो संपादक फोटो संपादन ऐप
फोटर
डाउनलोड करना

फैसले: फोटर फोटो एडिटर को अक्सर फोटोशॉप का सरलीकृत संस्करण कहा जाता है क्योंकि यह आपको कार्यों की एक ठोस श्रेणी प्रदान करता है। आप चमक, टिंट आदि जैसे विभिन्न मापदंडों को बदलकर अपनी तस्वीरों को गंभीरता से बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, इसके कुछ कार्य हैं जो आमतौर पर प्रवेश स्तर के फोटो वीडियो निर्माताओं में प्रस्तुत किए जाते हैं।

यह एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा मुफ्त फोटो संपादन ऐप्स में से एक है जो रंगीन तस्वीर को ब्लैक एंड डब्ल्यू में बदल सकता है, फिल्म या रेट्रो शैली के नास्तिक प्रभाव का उपयोग कर सकता है। इसके अलावा, अगर आपको जरूरत है, तो तस्वीर का केवल एक हिस्सा ही बदला जा सकता है।

लेकिन पेशेवरों के लिए, यह पर्याप्त नहीं है, इसलिए डेवलपर्स ने आरजीबी रंग सेटिंग और रंग स्केल वक्र जोड़ा। आप विविध कार्यों का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं, उपयोगकर्ताओं की तस्वीरों के साथ एक समाचार फ़ीड, जहां आप वक्र का उपयोग करके प्रेरणा और उच्च-गुणवत्ता समायोजन पा सकते हैं। आप RAW फ़ाइल को संपादित करने के लिए फ़ंक्शन का उपयोग भी कर सकते हैं, जो आपको फ़ोटो में आश्चर्यजनक स्पष्टता प्राप्त करने की अनुमति देता है। मैं फोटर को आदर्श तो नहीं कह सकता लेकिन यह निश्चित रूप से इस सूची में Android के लिए सबसे अच्छा फोटो संपादक है।

एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए फोटोर फोटो एडिटर फोटो एडिटिंग ऐप

7. PicsArt - Support for brushes and layers

100 से अधिक संपादन उपकरण
कोलाज ग्रिड की बड़ी विविधता
PicsArt गैलरी तक पहुंच
कैमरा समारोह
सामाजिक नेटवर्क के साथ सहयोग
कुछ प्रभाव ठीक से काम नहीं करते
बहुत सारे बेकार कार्य
कई विज्ञापन
एंड्रॉइड के लिए पिक्सआर्ट फोटो एडिटर फोटो एडिटिंग ऐप
फोटो कला
फैसला: PicsArt Photo Studio एक शक्तिशाली हाइब्रिड कला उपकरण है जो डिजिटल कलाकारों को ग्राफिक्स और फोटोग्राफिक छवियों के संयोजन से असामान्य छवियां बनाने की अनुमति देता है। PicsArt कैमरा आपको वास्तविक समय में प्रभावों का उपयोग करने का अवसर देता है। आप इस फोटो एन्हांसर का उपयोग अपने पोर्ट्रेट को बेहतर बनाने और बालों का रंग, स्किन टोन, मेकअप और बहुत कुछ बदलने के लिए भी कर सकते हैं।

एंड्रॉइड के लिए यह फोटो एडिटिंग ऐप विशिष्ट है क्योंकि इसमें ब्रश, मास्क और लेयर्स हैं। इससे स्मार्टफोन या ड्राइंग टैबलेट पर चित्र बनाना संभव हो जाता है। ड्राइंग को फोटो प्रोसेसिंग के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, लेकिन इस संबंध में प्रभाव अधिक दिलचस्प हैं।

PicsArt में, उन्हें FX पैनल पर असेंबल किया जाता है। यदि आप कोलाज बनाना चाहते हैं, तो आप पृष्ठभूमि के लिए PicsArt लाइब्रेरी से 1000 से अधिक विभिन्न छवियों के साथ-साथ 100 से अधिक तैयार किए गए टेम्पलेट और ग्रिड का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, यदि आप पुरानी छवियों को संपादित करना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप पहले फ़ोटो बहाली सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें और फिर PicsArt पर स्विच करें।

एंड्रॉइड इंटरफेस के लिए पिक्सआर्ट फोटो एडिटर फोटो एडिटिंग ऐप

Main Sections